Jaunpur news : जौनपुर के होनहार बेटे का केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में सब इंस्पेक्टर के पद पर हुआ चयन, रचा इतिहास।

 


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

REPORTED BY : मोहम्मद वाकिब 
EDITED BY : लक्ष्मण कुमार चौधरी

यूपी के जौनपुर जिले के शाहगंज थाना क्षेत्र के सहावैं गांव के रहने वाले आकिब शमीम पुत्र शमीम अहमद ने गांव जिले का नही बल्कि उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है। आकिब पांच भाइयों में दूसरे नंबर पर है।
आकिब का चयन केंद्रीय जांच ब्यूरो Central Bureau of Investigation (CBI) में सब-इंस्पेक्टर के पद पर हुआ है। चयन होने की ख़बर जैसे ही परिजनों व दोस्तों को लगी लोगों में ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा रहा, नात रिश्तेदार व अन्य लोग फ़ोन पर बधाइयां देने लगे। आकिब अभी ट्रेनिंग पर है। आकिब का पूरा परिवार शिक्षित है, सभी भाई स्नातक कर तैयारी में जुटे हुए हैं उनका कहना है कि जल्द ही हम लोग भी देश की सेवा के लिए जुट जाएंगे।
● आकिब की शिक्षा दीक्षा का सफ़र : - आकिब की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा पैरामाउंट पब्लिक स्कूल मजडीहां शाहगंज व इंटरमीडिएट सेंट जोंस पब्लिक स्कूल सिद्दिकपुर जौनपुर में हुई। आकिब ने स्नातक की शिक्षा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से बीटेक (BTech) 2017 व  एमटेक (MTeck) 2021 में पूरी हुई। आकिब ने लगभग पांच वर्षों तक नीट एवं जेई की तैयारी कर रहे बच्चों को ट्यूशन दिया, साथ- साथ एसएससी की तैयारी जारी रखी।
● आकिब का किस परीक्षा के तहत हुआ चयन ? - एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा के माध्यम से सीबीआई सब-इंस्पेक्टर (एसआई) की 127 पोस्ट थी जिसमें जौनपुर के लाल ने सेंधमारी कर अपना स्थान बनाया है।
आकिब ने बताया कि टायर प्रथम, की परीक्षा मार्च 2023 व टायर द्वितीय, की परीक्षा अगस्त 2023 में हुई थी। आकिब ने अच्छे रैंक से पास होकर यह पोस्ट अपने नाम दर्ज कर लिया।

★ इस ख़बर का मुख्य उद्देश्य सभी समुदायों ख़ास कर मुस्लिम समुदाय को जागरूक करना है, सभी विद्यार्थी एसएससी की तैयारी तो करते है लेकिन सफलता किसी किसी को ही मिलती है, हिम्मत न हारे तो सभी को सफलता मिलेगी। धैर्य, लगन और ईमानदारी से पढ़ाई करें कुछ भी असंभव नहीं है।



-

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने

Powerd by

ads

 -------आपके अपनो की ख़बरें, इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال